Benefit of bhadraksh in hindi : use of bhadraksha : Do you know Benefit of bhadraksha? : only4us.in

use of bhadraksha, benefit of bhadraksha, only4us

भद्राक्ष के आश्चर्यजनक परिणाम !

Read in English click here.




original rudraksha, real rudraksha, only4us.in ek nai soch, ek nayi soch only4us   What to do when your employees are not working? (जब अपने कर्मचारी काम नहीं करते, तब क्या करें ? )


नमस्कार साथियो,

रुद्राक्ष के फायदे तो आपको पता ही है। आज हम जानेगे की भद्राक्ष के क्या फायदे होते है। क्या भद्राक्ष का इस्तेमाल कही होता भी है या नहीं होता। अगर होता है तो कहाँ होता है। 


जैसा की इसके नाम में स्पस्ट है की भटके हुए को राह दिखाना, अर्थात भद्राक्ष ! जो आदमी अपनी राह भटक जाता है या जो स्त्री अपना रास्ता भटक जाती है। यदि पति पत्नी में तलाक होने की नौबत आ गयी हो। या पति किसी दूसरी औरत के चक्कर में अपना घर बर्बाद कर रहा हो तो।  या पत्नी किसी दूसरे पुरुष के चक्कर में अपना घर तबाह कर रही हो। या कोई पेट की समस्या से ग्रसित है  तो ऐसे समय भद्राक्ष का उपयोग किया जाता है। भद्राक्ष जो है वो रुद्राक्ष का ही एक स्वरुप होता है। दोनों में बस थोड़ा सा अंतर होता है। और यही अंतर एक को रुद्राक्ष बनता है और दूसरे को भद्राक्ष !
भद्राक्ष और रुद्राक्ष में अंतर जानने के लिए लिंक पर क्लिक करें। ( Click Here )

भद्राक्ष का उपयोग कैसे करे ?

चलिए जानते है की इसका इस्तेमाल कैसे किया जाता है। यदि उपरोक्त समस्या से कोई भाई बहन जूझ रहे है तो भद्राक्ष का पानी पति पत्नी दोनों को पीला दो। वह एक दम ठीक हो जायेगे। अपने घर पर बराबर ध्यान देंगे। और अपना घर चलाएंगे। और सुखी पूर्वक अपना जीवन निर्वाह करेंगे। 

यदि किसी को पेट से सम्बंधित शिकायते है, जैसे की भोजन के बाद तुरंत वाशरूम जाना या पेट में दर्द तो ऐसे समय में भद्राक्ष का उपयोग किया जाता है। आपको एक छोटा सा उपाय बस 3 दिन करना है। एक लोटे में जल भरकर उसमे भद्राक्ष डाल दें। और उस जल को शिवलिंग के सामने जो अशोक सुंदरी की जगह है वही पर गिराए। और जहाँ से वह जल गिरे उसे दूसरे बर्तन में इक्कट्ठा करें। वह जल आप अपने घर पे लाये और पी जाये। ऐसा आपको 3 दिन करना है। 3 दिन बाद आप पाएंगे की आपको पेट से सम्बंधित जो समस्या थी वह ख़तम हो गयी है। 




भद्राक्ष का पानी कैसे बनाए ?

अब बारी आती है की भद्राक्ष का पानी कैसे बनाये। दोस्तों यह एक-दम आसान विधि है। आपको मिट्टी के बर्तन में पानी भर के उसके अंदर भद्राक्ष को डाल दे और उसे बेल के वृक्ष के निचे 3 दिन के लिए रख दे। यदि आपके घर के आस-पास बेल का वृक्ष नहीं है तो आप अपने घर पर भी रख सकते है।  तीन दिन बाद आपके भद्राक्ष का पानी इस्तेमाल के लिए तैयार है। आप उसका इस्तेमाल कर सकते है। 


भद्राक्ष के पानी को इस्तेमाल कैसे करें ?

साथियों भद्राक्ष का पानी बनाना जितना आसान है, उससे भी आसान है इसका इस्तेमाल करना। जब आप भद्राक्ष का पानी बना ले तो उसे सुबह शाम पीना है। जैसे आपको सुबह इस्तेमाल करना है तो रात में पानी बना लीजिये और रात में इस्तेमाल करना हो तो सुबह पानी बना लीजिये। इस तरह आप भद्राक्ष के पानी का इस्तेमाल कर सकते है। 


क्या भद्राक्ष का पौधा घर में लगाना चाहिए ?

शिव शमशान वासी है। अतः उनके साथ अच्छी शक्तियां और बुरी शक्तिया दोनों ही निवास करती है। यदि आप भद्राक्ष का पेड़ घर में लगाएंगे तो इससे आपके घर पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।  रुद्राक्ष हो या भद्राक्ष इनका पौधा घर पर कभी भी ना लगाना। क्यों की या शास्त्रों के विरुद्ध है।  शास्त्र इसकी इजाजत नहीं देता है। रुद्राक्ष का पौधा घर में लगाना यह वास्तु के विरुद्ध है, इसे घर में लगाने से नकारात्मक परिणाम मिलते है। 


ramsetu, ram setu 2022, ramsetu hd images, only4us.in


दोस्तों बहुत जल्द ही मै एक नई जानकारी के साथ आपके सामने फिर से हाजिर होऊंगा। तब तक के लिए आप से विदा लेता हूँ। 

धन्यवाद् !


cow, cow sketch, pencil sketch cow, only4us, Best Hindi Motivational speech for Students #Positive quotes and messages to rejuvenate someone's ... Shri Vyanktesh Bhagwan Real Story, only4us





Hanumannji ka karja, only4us श्री व्यंकटेश भगवान की सच्ची कहानी, story of vyanktesh, only4us


5 questions that will change your life, question Best Moral Stories In Hindi 2021, moral stories, story,


How to get more orders from customers, customer order format, quatation, अक्ल की दुकान : Shop of Wisdom : only4us


Childhood journey, childhood missing, miss childhood, science student, students, only4us, teachers

भद्राक्ष के ये फायदे हम नेट पर रिसर्च कर के आपको बता रहे है। इसकी सत्यता को हम प्रमाणित नहीं करते है। 
यह जानकारी आप (only4us.in) के माध्यम से पढ़ रहे है। (only4us.in) सिर्फ आप के लिए...........

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ